नौवहन नीति
अंतिम अपडेट: 16 मई, 2021
व्याख्या और परिभाषाएं
व्याख्या
जिन शब्दों के प्रारंभिक अक्षर बड़े अक्षरों में लिखे गए हैं, उनका अर्थ निम्नलिखित शर्तों के तहत परिभाषित किया गया है। निम्नलिखित परिभाषाओं का एक ही अर्थ होगा चाहे वे एकवचन या बहुवचन में प्रकट हों।
परिभाषाएं
इलेक्ट्रोवर्ल्ड ("हम" और "हम") (https://www.electroworld.in) ("वेबसाइट") का संचालक है। इस वेबसाइट के माध्यम से एक आदेश देकर आप नीचे दी गई शर्तों से सहमत होंगे। ये सुनिश्चित करने के लिए प्रदान किए जाते हैं कि दोनों पक्ष हमारी सेवा पर पारस्परिक रूप से रक्षा और अपेक्षाओं को निर्धारित करने के लिए इस व्यवस्था से अवगत हैं और सहमत हैं।
1। साधारण
स्टॉक की उपलब्धता के अधीन। हम अपनी वेबसाइट पर सटीक स्टॉक गणना बनाए रखने का प्रयास करते हैं लेकिन समय-समय पर स्टॉक में विसंगति हो सकती है और हम खरीद के समय आपकी सभी वस्तुओं को पूरा नहीं कर पाएंगे। इस उदाहरण में, हम आपके लिए उपलब्ध उत्पादों को पूरा करेंगे, और इस बारे में आपसे संपर्क करेंगे कि क्या आप बैकऑर्डर किए गए आइटम के पुन: स्टॉक करने की प्रतीक्षा करना पसंद करेंगे या यदि आप हमारे लिए धनवापसी संसाधित करना पसंद करेंगे।
2. शिपिंग लागत
शिपिंग लागत की गणना ऑर्डर में आइटम के वजन, आयाम और गंतव्य के आधार पर चेकआउट के दौरान की जाती है। शिपिंग के लिए भुगतान खरीद के साथ एकत्र किया जाएगा।
यह कीमत ग्राहक को शिपिंग लागत की अंतिम कीमत होगी।
3. रिटर्न
३.१ मन के परिवर्तन के कारण वापसी
जब तक आइटम प्राप्त होने के 7 दिनों के भीतर हमें वापसी का अनुरोध प्राप्त होता है और हमें मूल पैकेजिंग, अप्रयुक्त और पुनर्विक्रय योग्य स्थिति में वापस कर दिया जाता है, तब तक इलेक्ट्रोवर्ल्ड मन परिवर्तन के कारण खुशी से रिटर्न स्वीकार करेगा।
वापसी शिपिंग का भुगतान ग्राहकों के खर्च पर किया जाएगा और उन्हें अपने स्वयं के शिपिंग की व्यवस्था करने की आवश्यकता होगी।
एक बार रिटर्न प्राप्त और स्वीकार किए जाने के बाद, भविष्य की खरीदारी के लिए क्रेडिट को स्टोर करने के लिए धनवापसी संसाधित की जाएगी। एक बार यह ईमेल के माध्यम से पूरा हो जाने पर हम आपको सूचित करेंगे।
(इलेक्ट्रोवर्ल्ड) लौटाए गए माल का मूल्य वापस करेगा लेकिन भुगतान किए गए किसी भी शिपिंग के मूल्य को वापस नहीं करेगा।
३.२ वारंटी रिटर्न
इलेक्ट्रोवर्ल्ड खुशी से किसी भी वैध वारंटी दावों का सम्मान करेगा, बशर्ते आइटम प्राप्त होने के 90 दिनों के भीतर दावा प्रस्तुत किया जाए।
ग्राहकों को वापसी शिपिंग का पूर्व-भुगतान करना होगा, हालांकि हम सफल वारंटी दावे पर आपको प्रतिपूर्ति करेंगे।
वारंटी दावे के लिए आइटम वापस मिलने पर, आप उम्मीद कर सकते हैं कि इलेक्ट्रोवर्ल्ड आपके वारंटी दावे को 7 दिनों के भीतर संसाधित करेगा।
एक बार वारंटी के दावे की पुष्टि हो जाने के बाद, आपको निम्न का विकल्प प्राप्त होगा:
(ए) आपकी भुगतान विधि के लिए धनवापसी
(बी) स्टोर क्रेडिट में धनवापसी
(सी) एक प्रतिस्थापन आइटम आपको भेजा गया (यदि स्टॉक उपलब्ध है)
4. वितरण शर्तें
४.१ पारगमन समय घरेलू स्तर पर
सामान्य तौर पर, घरेलू शिपमेंट 2 - 7 दिनों के लिए ट्रांज़िट में होते हैं
४.२ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पारगमन समय
आम तौर पर, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेजे गए ऑर्डर 4 - 22 दिनों के लिए ट्रांज़िट में होते हैं। यह आपके द्वारा चुने गए कूरियर के आधार पर बहुत भिन्न होता है। जब आप चेकआउट के समय अपना कूरियर चुनते हैं तो हम अधिक विशिष्ट अनुमान प्रदान करने में सक्षम होते हैं।
4.3 प्रेषण समय
आदेश आमतौर पर आदेश के भुगतान के 2 व्यावसायिक दिनों के भीतर भेज दिए जाते हैं
हमारा गोदाम सोमवार - शुक्रवार को मानक व्यावसायिक घंटों के दौरान संचालित होता है, राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर जिस समय गोदाम बंद रहेगा। इन मामलों में, हम यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाते हैं कि शिपमेंट में देरी को कम से कम रखा जाए।
४.४ वितरण पते में परिवर्तन
वितरण पते के अनुरोधों में परिवर्तन के लिए, हम आदेश भेजने से पहले किसी भी समय पते को बदलने में सक्षम हैं।
४.५ पीओ बॉक्स शिपिंग
इलेक्ट्रोवर्ल्ड केवल डाक सेवाओं का उपयोग करके पीओ बॉक्स पते पर भेजेगा। हम इन स्थानों पर कोरियर सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ हैं।
४.६ सैन्य पता शिपिंग
हम यूएसपीएस का उपयोग करके सैन्य पते पर जहाज भेजने में सक्षम हैं। हम कूरियर सेवाओं का उपयोग करके इस सेवा की पेशकश करने में असमर्थ हैं।
4.7 आइटम स्टॉक में नहीं हैं
यदि कोई आइटम स्टॉक में नहीं है, तो हम स्टॉक में आइटम तुरंत भेज देंगे और शेष आइटम स्टॉक में वापस आने के बाद भेज देंगे।
४.८ डिलीवरी का समय पार हो गया
यदि डिलीवरी का समय पूर्वानुमानित समय से अधिक हो गया है, तो कृपया हमसे संपर्क करें ताकि हम जांच कर सकें।
5. ट्रैकिंग सूचनाएं
प्रेषण पर, ग्राहकों को एक ट्रैकिंग लिंक प्राप्त होगा जिससे वे शिपिंग प्रदाता द्वारा उपलब्ध कराए गए नवीनतम अपडेट के आधार पर अपने शिपमेंट की प्रगति का पालन करने में सक्षम होंगे।
6. पारगमन में क्षतिग्रस्त पार्सल
यदि आप पाते हैं कि पारगमन में पार्सल क्षतिग्रस्त हो गया है, यदि संभव हो तो, कृपया कूरियर से पार्सल को अस्वीकार करें और हमारी ग्राहक सेवा से संपर्क करें। यदि पार्सल आपके बिना उपस्थित हुए वितरित किया गया है, तो कृपया अगले चरणों के साथ ग्राहक सेवा से संपर्क करें।
7. कर्तव्य और कर
7.1 बिक्री कर
वेबसाइट पर प्रदर्शित वस्तुओं की कीमत पर बिक्री कर पहले ही लागू किया जा चुका है
7.2 आयात शुल्क और कर
अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट के लिए आयात शुल्क और करों का भुगतान गंतव्य देश में आगमन पर किया जा सकता है। यह देश के अनुसार भिन्न होता है, और ElectroWorld आपको हमारे साथ ऑर्डर देने से पहले इन संभावित लागतों से अवगत होने के लिए प्रोत्साहित करता है।
यदि आप अपने गंतव्य देश में आगमन पर कर्तव्यों और करों का भुगतान करने से इनकार करते हैं, तो ग्राहकों के खर्च पर माल इलेक्ट्रोवर्ल्ड को वापस कर दिया जाएगा, और ग्राहक को भुगतान किए गए माल के मूल्य के लिए धनवापसी प्राप्त होगी, वापसी शिपिंग की लागत को घटाकर। प्रारंभिक शिपिंग की लागत वापस नहीं की जाएगी।
8. रद्दीकरण
यदि आप अपना आदेश प्राप्त करने से पहले अपना विचार बदलते हैं, तो हम आदेश भेजने से पहले किसी भी समय रद्दीकरण स्वीकार करने में सक्षम हैं। यदि कोई आदेश
पहले ही भेज दिया गया है, कृपया हमारी धनवापसी नीति देखें।
9. बीमा
कूरियर द्वारा बताए गए मूल्य तक के नुकसान और क्षति के लिए पार्सल का बीमा किया जाता है।
9.1 पारगमन में क्षतिग्रस्त पार्सल के लिए प्रक्रिया
जैसे ही कूरियर ने दावे की जांच पूरी कर ली है, हम धनवापसी या प्रतिस्थापन की प्रक्रिया करेंगे।
9.2 पारगमन में गुम हुए पार्सल की प्रक्रिया Process
जैसे ही कूरियर ने जांच की है और पार्सल खो गया है, हम धनवापसी या प्रतिस्थापन की प्रक्रिया करेंगे।
10. ग्राहक सेवा
सभी ग्राहक सेवा पूछताछ के लिए, कृपया www.electroworld.in/contact . पर एक पूछताछ सबमिट करें